Zagl URL Shortener क्या है – 100% Zagl से ज़्यादा कमाने की Trick

अगर आप जानना चाहते हैं कि Zagl URL Shortener क्या है? तो आप बिल्कुल सही लेख पढ़ रहे हैं. आज के इस लेख से हम आपको Zagl URL Shortener के बारे में सब कुछ बताने की कोशिश करेंगे.

आपको हम यह भी बताएंगे कि आप Zagl URL Shortener से पैसे कैसे कमा सकते हैं.

तो चलिए हम आपका समय बरबाद ना करते हुए लेख की तरफ बड़ते हैं…

Zagl URL Shortener क्या है और यह काम कैसे करता है

Zagl URL Shortener Kya Hai

Short URL का मतलब किसी बड़े URL(Web Address) का छोटा रूप

आप ने अक्सर कहीं ना कहीं देखा होगा, बहुत सारे लोग बड़े बड़े URLs का छोटा रूप बनाकर एक दूसरे से सांझा करते हैं. ऐसा करने से एक तो URL को शेयर करने और याद रखने में आसानी होती है और दूसरा हम URL को track कर सकते हैं कि हमारे URL पर किस किस ने कहां से क्लिक किया है.

हमें ऑनलाइन बहुत सरी वेबसाइट्स बड़े बड़े URL को short करके शेयर करने की अनुमति देती हैं, इन्हीं websites को URL Shortener websites कहा जाता है.

URL Shortener websites दो तरह की होती हैं, जोकि नीचे बताई गई हैं:

एक जो आपको URL को शॉर्ट करके शेयर करने और Clicks को track करने की अनुमति देती हैं जैसे कि Bit.ly, goo.gl आदि. ऐसी URL Shortener websites आपको पैसे कमाने की अनुमति नहीं देती.

दूसरी वो URL Shortener websites होती हैं जोकि आपको URL को शॉर्ट करके शेयर करने और clicks को track करने की अनुमति तो देती ही हैं. लेकिन ये आपको URLs से पैसे कमाने की अनुमति भी देती है.

Zagl URL Shortener भी इस ही category में आने वाली वेबसाइट है, यह आपको Long URL को Short करके पैसे कमाने की अनुमति देती है.

अगर आप Zagl में किसी URL को शॉर्ट करके शेयर करते हैं तो जब भी उस URL पर कोई Click करता है तो उसे पहले 15 सेकंड तक विज्ञापन दिखाई देते हैं. और उसके बाद व्यक्ति को original URL जिसको आपने शॉर्ट किया था वह मिल जाता है और फिर व्यक्ति उस पर click करके अपनी Destination तक पहुंच जाता है.

जो ads किसी व्यक्ति को भी Zagl URL Shortener के द्वारा दिखाई जाती है, उसकी वजह से ही आपको 1,000 clicks होने के बाद कुछ पैसे मिलते हैं.

आप अभी तक जान चुके होंगे कि Zagl URL Shortener क्या है और यह काम कैसे करता है.

ये पोस्ट भी पढें:

Zagl URL Shortener पर अकाउंट कैसे बनाए?

अगर आप भी Zagl URL Shortener से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले Zagl की Official Website पर जाकर Sign up करना होगा. Zagl की वेबसाइट पर Sign up करने के लिए आप नीचे दिए गए steps को follow कीजिए:

#1 आप सबसे पहले नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके zagl की official वेबसाइट को open कीजिए.

Join Zagl URL Shortener Now

How To Earn Money By Shorten The Link With Za.gl!

जब आप लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने Zagl का ऊपर image में दखाया गया interface open होगा.

#2 अब आपको कौने में दिखाई गई तीन lines पर क्लिक करके “Sign up” पर click करना है.

How To Earn Money By Shorten The Link With Za.gl!

#3 Sign up पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक form खुलेगा, आपको form में बताई गई(username, email और password) सारी चीज़े भरनी हैं.

How To Earn Money By Shorten The Link With Za.gl!

Form भरने के बाद आपको I Agree पर क्लिक करके Register पर क्लिक करना है.

#4 जब आप Register की ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तब Zagl URL Shortener आपके उस email पर “अकाउंट एक्टिवेशन लिंक” भेजेगा, जिसका इस्तेमाल आपने zagl ने sign up करने के लिए किया था.

जब आप activation लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपका अकाउंट activate हो जाएगा, और आप फिर zagl में sign in करके अपने अकाउंट का dashboard खोल सकते हैं.

How To Earn Money By Shorten The Link With Za.gl!

हम आशा करते हैं कि आप Zagl URL Shortener पर अकाउंट कैसे बनाए जान चुके होंगे, तो चलिए अब हम आपको Zagl पर पैसे कमाने के बारे में बताते हैं.

Zagl URL Shortener से पैसे कैसे कमाए?

How To Earn Money By Shorten The Link With Za.gl!

Zagl URL शॉर्टेनर से पैसे कमाने के लिए आपको अकाउंट बनाने के बाद अपने अकाउंट के Dashboard में URL को शॉर्ट करने के लिए “Your URL Here” की ऑप्शन दिखाई देगी.

अब आपको जिस Long URL को शॉर्ट करके और शेयर करके पैसे कमाने हैं, आप उस URL की कॉपी करके “Your URL Here” की ऑप्शन ने paste करके Shorten पर क्लिक कर दीजिए.

Shorten पर क्लिक करने के बाद Zagl आपको Long URL का Short रूप दे देगा जिसे आप शेयर करके पैसे कमाने शुरू कर सकते हैं.

भारत में Zagl URL Shortener से कितने पैसे मिलते हैं?

अगर आप भारत से ही अपने Zagl के Short URL पर लोगों से 1,000 clicks करवाते हैं तो आपको कम से कम $1 मिलेगा. मतलब कि अगर आप 10,000 clicks करवाते हैं तो आपको 10 डॉलर(700 रुपए के आस पास) मिलेंगे.

आप सोच रहें होंगे कि यह काफी कम हैं, लेकिन ध्यान दीजिए हमने आपको कहा है कि अगर आप भारत से 1,000 clicks लाते हैं तो आपको 1 डॉलर ने आस पास मिलेंगे.

लेकिन वही अगर आप USA और Canada जैसे देशों से अगर 1,000 clicks लाते हैं तो आपको 4 से 5 डॉलर तक भी मिल सकते हैं.

आप Zagl पर tasks को पूरा करके Prizes को भी जीत सकते हैं, zagl हर हफ्ते 100 से ज्यादा dollars के prizes का giveaway करता रहता है.

How To Earn Money By Shorten The Link With Za.gl!

अगर आप Zagl Short Links पर self click करते हैं तो आज नहीं तो कल आप का अकाउंट जरूर ban होगा.

इसलिए आप Self click करना छोड़ दीजिए. Zagl यह ट्रैक करता रहता है कि आपको zagl short link पर क्लिक करके ट्रैफिक कहां से और किस IP Address से आ रहा है.

तो अगर आप एक ही IP Address से बार बार self click करेंगे तो zagl इसका पता लगा लेगा और आपका अकाउंट ban कर देगा.

इंटरनेट पर zagl से ज्यादा earning करने के लिए बहुत सारी fake tricks मौजूद हैं, जैसे कि VPN लगाकर self click करना आदि. तो ऐसे में हम आपको self click करने की सलाह नहीं देते.

हमने इस लेख में आखिर एक genuine trick बताई है जोकि सच में काम करती है और जिसका इस्तेमाल करके आप सच में zagl से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं.

Zagl का कम से कम Payout कितने डॉलर है?

अगर आप Zagl से पैसे निकालने चाहते हैं तो आपको Zagl में तीन Withdrawal Methods मिलते हैं जोकि My Wallet, Paypal और Bitcoin हैं. इन सभी के Minimum Payouts अलग अलग हैं.

How To Earn Money By Shorten The Link With Za.gl!

#1 अगर आप Zagl से My Wallet के माध्यम से पैसे निकालना चाहते हैं तो आपके अकाउंट में कम से कम 2 डॉलर होने चाहिए.

#2 Paypal के माध्यम से पैसे निकालने के लिए अपने अकाउंट में कम से कम 2 डॉलर होने चाहिए.

#3 Bitcoin के ज़रिए पैसे निकालने के लिए आपके अकाउंट में कम से कम 5 डॉलर होने जरूरी हैं.

Zagl URL Shortener से पैसे कैसे निकाले?

अगर आपने हमारे द्वारा ऊपर बताए गए withdrawal methods में से किसी Withdrawal method की requirement पूरी कर ली है तो आप पैसों को निकालने के लिए नीचे दिए गए steps को follow कीजिए:

#1 Zagl से पैसे निकालने के लिए आप सबसे पहले Settings की ऑप्शन पर क्लिक करके Profile की ऑप्शन पर क्लिक कीजिए.

How To Earn Money By Shorten The Link With Za.gl!

#2 Profile पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नीचे दिया गया form ओपन होगा, अब आपको इसमें अच्छे से अपना address भरना होगा.

How To Earn Money By Shorten The Link With Za.gl!

आपको पैसे Withdrawal करवाने के लिए “Withdrawal Method” के नीचे Choose पर क्लिक करके अपने Withdrawal Method (Paypal, My Wallet और Bitcoin) को सेलेक्ट करना होगा.

Zagl Referral Program in Hindi

अगर आपको zagl से लिंक्स को शॉर्ट करके शेयर करके पैसे कमाने का काम मुश्किल लग रहा है तो आप Zagl Referral Program को ज्वाइन करने पैसे कमा सकते हैं.

इसमें आपको Zagl की तरफ से एक Unique Referral Link मिलेगी, अगर आप उस लिंक से किसी व्यक्ति को zagl की वेबसाइट पर sign up करवाते हैं, तो आपको zagl की तरफ से उसकी earning का 50% मिलेगा.

उदाहरण के तौर पर अगर आप किसी व्यक्ति को अपनी referral link से zagl पर sign up करवाया है और वह व्यक्ति zagl पर links को शॉर्ट करके शेयर करके earning कर रहा है और उसने 100 डॉलर कमाए हैं तो उसमे से आपको 50 डॉलर मिलेंगे.

तो ऐसे आप zagl से बिना लिंक शॉर्ट किए भी पैसे छाप सकते हैं. अगर आप zagl के referral program से earning करनी चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए steps को फॉलो कीजिए:

#1 आपको अपने zagl में login करने के बाद Referrals की ऑप्शन पर क्लिक करना है.

How To Earn Money By Shorten The Link With Za.gl!

#2 जब आप referrals पर क्लिक करेंगे तो आपको आपकी ID का referral link show जिसे आप शेयर करके लोगों को sign up करवा सकते हैं. My referrals के सेक्शन में आपको उन लोगों की लिस्ट मिल जाएगी जिनको आपने ज्वाइन करवाया है.

How To Earn Money By Shorten The Link With Za.gl!

Zagl की referral link हर एक अकाउंट के लिए अलग अलग होती है.

Zagl Alternatives

इंटरनेट पर लगभग हर चीज का alternative मौजूद है, वैसे ही अगर आप URL Shortener websites ढूंढोगे तो आपको Zagl URL Shortener के बहुत सारे alternatives मिल जाएंगे.

आपको zagl के alternatives 1,000 clicks पर zagl से कहीं ज्यादा पैसे देने का दावा भी करेंगे. लेकिन हम अपको बता दें कि zagl के ज्यादातर alternatives धोखेबाज होते हैं.

हम आपको बता देंगे कि Zagl एक पुरानी और भरोसेमंद URL Shortener site है.

Zagl के बहुत सारे alternatives लोगों की ज्यादा पैसे देने का दावा करते हैं और लोग उनके झांसे में आ जाते हैं, लेकिन वह URL Shortener या तो थोड़े समय के बाद आपकी मेहनत से हुई कमाई को लूट कर कहीं गायब हो जाते हैं या अपनी वेबसाइट के URL को ही बदल लेते हैं.

अगर आपके पास audience है और आपको लगता है कि आप 1000 क्लिक्स बड़ी आसानी से करवा सकते हैं तो आप zagl के alternatives का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

लेकिन हम आपको सिर्फ Zagl URL Shortener ही prefer करेंगे, जोकि old और trusted है और पैसों के साथ हेरा फेरी नहीं करता.

Zagl से ज्यादा पैसे कमाने की Trick

हमें उम्मीद है कि अभी तक आप zagl पर अकाउंट बनाना, लिंक शॉर्ट करना और referral प्रोग्राम को join करना आदि बड़ी अच्छे तरीके से सीख चुके होंगे. लेकिन अभी भी शायद आपके मन में यह सवाल होगा कि आप अपने zagl short लिंक पर एक हजार या इसे अधिक click कैसे लाएंगे.

तो हम इस के लिए भी आज आपको एक ट्रिक बताने वाले हैं. वैसे अगर आप इंटरनेट पर zagl की ट्रिक सर्च करेंगे तो आपको बहुत सारी tricks मिल जाएंगी जिनमें से ज़्यादातर tricks fake होंगी और उन्हें try करके आप अपना zagl अकाउंट ban करवा लेंगे.

लेकिन नीचे जो हमने आपको trick बताई है वो बिल्कुल genuine है इससे आपका अकाउंट भी ban नहीं होगा.

इस ट्रिक का मकसद सिर्फ आपको ज़्यादा से ज़्यादा WhatsApp groups को ज्वाइन करवा के और फिर WhatsApp में auto reply के ज़रिए ज़्यादा से ज़्यादा groups में एक ही समय पर आपसे मेसेज send करवाना है.

तो चलिए आपको इस ट्रिक के बारे में step by step विस्तार में बताते हैं:

#1 आपको सबसे पहले ज्यादा से ज्यादा WhatsApp Groups को join करना है, ग्रुप्स को join करने के लिए आप हमारे द्वारा नीचे दिए गए posts पर जाकर ज्यादा से ज्यादा WhatsApp Groups की लिंक पर क्लिक करके groups को join कर सकते हैं.

हमारे द्वारा दी गई WhatsApp Groups की Links में से कोई लिंक काम नहीं भी कर सकती है, जिसके लिए आपको घबराने कि जरूरत नहीं है.

Bonus Tip: आप एक दिन में सिर्फ 30 से 40 WhatsApp Groups को ही join करिएगा, अगर आप इससे ज्यादा groups को ज्वाइन करते हैं तो आपके WhatsApp नंबर के ban होने का खतरा है.

#2 WhatsApp Groups को Add करने के बाद आपको Play Store से एक IM Auto Reply नाम की एप्लिकेशन डाउनलोड करनी हैं इस एप्लिकेशन को आप नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं.

IM Auto Reply Application Download

IM Auto Reply एक ऐसा app है, जिसे आप इस तरह से set कर सकते हैं कि अगर आपके व्हाटसएप पर groups में कोई भी मेसेज आए तो यह आपका Zagl URL Shortener लिंक को send कर दे.

तो चलिए अब हम IM Auto Reply की setting कैसे करें यह जानते हैं:

#2.1 जब आप IM Auto Reply एप्लिकेशन को open करेंगे तो यह आपसे आपके फोन के notifications को access करने की permission मगेंगा, आपको यहां पर OK पर क्लिक करना है.

IM Auto Reply

#2.2 आप जब OK पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने Notifications की settings खुल जाएंगी, अब आपको यहां से IM Auto Reply को enable करना है.

IM Auto Reply Permission


अब जब आपके WhatsApp Groups में कोई भी मेसेज आयेगा तो यह application अपने आप notifications को देखकर जो मेसेज आपने Auto Reply पर set किया होगा उसे send कर देगी.

#2.3 जब आप Notifications की access देकर IM Auto Reply को open करेंगे तो आपके सामने नीचे दिया गया Interface खुलेगा

IM Auto Reply Interface

#2.4 आपको सबसे पहले यहां पर WhatsApp की ऑप्शन पर क्लिक करके उसे enable करना है. अगर WhatsApp के आलावा और कोई ऑप्शन enable है तो आप उसे disable कर दीजिए.

IM Auto Reply Settings

#2.5 अब आपको Yellow color में highlight किए हुए box में अपने Zagl Short link के साथ साथ कुछ attractive text भी लिखना है, ताकि लोग आपकी लिंक पर जल्दी से क्लिक करें.

आपको “Ignore Groups (WhatsApp)” की option को भी untick करना है.

#2.6 अब आपको One Time ऑप्शन को सेलेक्ट करना है, इसको select करने से हर एक ग्रुप में केवल एक बार ही मेसेज send होगा.

#2.7 सभी settings को अच्छे से select करने के बाद अब आपको start पर क्लिक करना है और आपका IM Auto Reply एप्लिकेशन काम करना शुरू हो जाएगा.

यह trick काफी helpful है, आप इसका कई तरीकों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे YouTube Views लाने के लिए, Services को बेचने के लिए आदि.

आप चाहे तो Telegram, Facebook Messenger आदि पर ज्यादा groups को join करके IM Auto Reply का इस्तेमाल करके अपने Zagl URL Shortener link को वहां भी प्रोमोट के सकते हैं.

शीर्षक

हमने आपको इस लेख में Zagl URL Shortener क्या है और Zagl URL Shortener काम कैसे करता है आदि के साथ साथ Zagl की Earning trick भी बताई है. हमने इस लेख में Zagl से सम्बन्धित हर एक चीज को cover करने की कोशिश की है, अगर अपने लेख को पूरा पड़ा है तो आप इन सब चीज़ों के बारे में अच्छे से जान चुके होंगे.

अगर आपको हमारा लेख अच्छा लगा है तो आप हमारी वेबसाइट के share buttons का इस्तेमाल करके इस लेख को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर जरुर करिए ताकि वे भी ऑनलाइन काम करके अच्छी कमाई कर सकें.

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम युवराज परमार है और मेरी उम्र 17 साल है. मैं HindiFreaks.Com वेबसाइट का Founder हूं. मैं पेशे से एक Digital Marketer हूं और 12 वीं कक्षा में पढ़ रहा हूं. About us

1 thought on “Zagl URL Shortener क्या है – 100% Zagl से ज़्यादा कमाने की Trick”

Leave a Comment